Uncategorized

रामपाल अकेला नहीं

बाबा रामपाल की गिरफ्फ्तारी के बाद उसकी कालीकरतूतें सामने आने लगी है। धर्म के नाम पर लोगों की भावनाओं से खेलना और धर्म की आड़ में गंदे काम करने वाला रामपाल अकेला नहीं है। इससे पहले भी कई बाबा धर्म की आड़ में अपनी काली करतूतों को अंजाम दे चुके हैं। इनमें से एक है राघवेश्वरा भारती स्वामी। समाचार पत्र एशियन एजमें छपी खबर के मुताबिक भारती स्वामी खुद को राम का अवतार बताकर एक गायिका से तीन साल तक बलात्कार करता रहा।
रामचंद्रपुरा मठ से जुड़े भारती स्वामी पर 47 साल की गायिका ने बलात्कार का आरोप लगाया था। गायिका का आरोप है कि स्वामी अक्टूबर 2011 से उसका यौन शोषण कर रहा था। पीडिता ने यह भी आरोप लगाया थाकि खुद को राम का अवतार बताकर भारती स्वामी उसका फायदा उठाता रहा। बकौल गायिका,भारतीस्वामी ने कहा था कि राम चाहतेहैं कि तुम मुझे पूरी तरह समर्पित कर दो। मामला गरमाने पर जांच सीआईडी को सौंपी गई।
जांच के दौरान सीआईडी ने पीडिता का बयान दर्ज किया। सीआईडी के अधिकारियों के मुताबिक मठ की ओर से आयोजित रामकथा कार्यक्रमों में पीडिता महत्वपूर्ण सिंगर है। बयान के मुताबिक जहां भी कार्यक्रम होते थे वहां पीडिता जाती थी। सितंबर 2011 में रामकथा कार्यक्रम के आखिरी दिन गोकर्ण में जुलूस के दौरान गायिका डांस कर रही थी। स्वामी ने गायिका को अपने सामने डांस करने को कहा। बाद में भारती स्वामी ने गायिका को अपने कमरे में जाने के लिए कहा। जब गायिका कमरे में पहुंची तो भारती स्वामी ने दरवाजा और खिड़कियां बंद कर दी। भारती ने गायिका की तारीफ की। वह गायिका को ऎसे घूर रहा था जैसे वह उससे कुछ चाहता है।
अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में जोधपुर में कार्यक्रम के बाद स्वामी ने गायिका को अपने कमरे में बुलाया। स्वामी ने गायिका को कुछ प्रसाद दिया। जब गायिका ने प्रसाद खाया तो वह अपनी सुध बुध खो बैठी। उसे पता नहीं चल रहा था कि उसके साथ क्या हो रहा है। स्वामी नेकमरे का दरवाजा बंद कर दिया औरगायिका को खींचकर अपनी बाहों में भर लिया। स्वामी ने गायिका से कहा,राम चाहते हैं कि तुम खुद को पूरी तरह सरेंडरकर दो इससे राम खुश होंगे। इसके बाद स्वामी ने गायिका से कथित रूप से बलात्कार किया।
बलात्कार के बाद स्वामी ने गायिका से राम की कसम खिलवाई कि वह घटना के बारे में किसी को नहीं बताएगी। अगर उसने कुछ भी बताया तो ईश्वर पूरे परिवार को श्राप दे देंगे। भारती स्वामी चार दिन तक जोधपुर में रहा था। चार दिन तकवह गायिका से बलात्कार करता रहा। इसके बाद गायिका जहां भी भारती के साथ जाती वह उससे बलात्कार करता। हर बार बाबा पहले गायिका को पहले प्रसाद खिलाता फिर अस्मत पर डाका डालता था। बलात्कार करने के बाद स्वामी गायिका को राम की मूर्ति के सामने खड़ा करता और कसम खिलवाता कि वह किसी को कुछनहीं बताएगी।
पीडिता के मुताबिक स्वामी ने दिल्ली, ऋषिकेश, पुत्तुर, तिरूपति, गुलबर्ग, मैंगलोर, मैसूर सहित अन्य स्थानों में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान यौन शोषण किया। पीडिता का दावा है कि स्वामी गिरीनगर के मठ में भी उससे बलातत्कार कर चुका है। पीडिता के मुताबिक उसके असमान्य बर्ताव के कारण उसके घर वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उसने अपने परिवार वालोंको इसलिए कुछ नहीं बताया क्योंकि वे ईश्वर से बहुत डरता है। स्वामी लगातार पीडिता को अपने साथ ले जाता औरवहां उसका फायदा उठाता था।
बार बार यौन शोषण से परेशान पीडिता कई बार स्वामी के सामने गिड़गिड़ाई। पीडिता ने स्वामी से कहा कि उसको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं है इसलिए वह उसे बख्श दे लेकिनस्वामी पर इसका कोई असर नहीं हुआ। वह पीडिता से बलात्कार करता रहा। अप्रेल 2013 में शिमोगा जिले के सिगनदुरेश्वरी मंदिर में रामकथा कार्यक्रम के दौरान पीडिता ने स्वामी से साफ साफ कह दिया कि आगे से वह किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी। इससे स्वामी को गुस्सा आ गया। जब पीडिता ने विरोध किया तो स्वामी ने उसे लात मारदी। पीडिता जमीन पर गिर गई। इसके बाद स्वामी ने फिर उससे बलात्कार किया।

image

Sikandar Kumar Mehta

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s