God and Ghost

सिक्के के दो पहलु होते है यह सत्य है। इसी लिए ये बात सत्य है न इस दुनिया में भुत भी नहीं है और न भगवान ।भगवान को सभी धर्म के संस्थापक लोग बनाया है हिन्दू धर्म ने 33कोटि देवी देवता का निर्माण किया। वही मुस्लिम धर्म ने सिर्फ अल्ला को पैदा किया। इसाई ने यीशु (पर्मेश्वर) को ।जैनधर्म, बौद्ध धम्म,सिख धर्म ने ईस्वर के अस्तित्व को झूठा प्रचार कहा है।
कहने का तात्पर्य ईश्वर और भुत मानव बुध्ही की काल्पनिक उपज है। इसमें १% सच्चाई नहीं। सारे धर्म और देवी देवता को मनुष्य ही फैलाता है।ऐसा कोई भी धर्म या देवी-देवता बता दो जो स्वंम पुरे दुनिया में फैला हो। भारत के देवी देवता पुरे विश्व में नहीं पूजे जाते। क्यों। ये देवी देवता पुरे विश्व में भी तो प्रकट हो सकते थे लेकिन नहीं हुवे। क्यूंकि ये न देविय है न प्राकृतिक। ये सिर्फ काल्पनिक है। अंग्रेज आये तो भारत देश में इसाई धर्म आया। यीशु यहाँ भी चमत्कार शुरू किये। जबकि इससे पहले भी परमेश्वर ने कोई चमत्कार नहीं कर सके भारत में। वैसे ही मुसलमान शासको ने भारत में 650 साल तक राज किये उनके साथ अल्ला आया। उससे पहले भारत में अल्ला कोई चमत्कार कर नहीं पाया। भगवान का महसूस ,भुत का महसूस एक pshchology बीमारी है। और इस बीमारी से पूरा विश्व ग्रस्त है।
मैं वैज्ञानिक दृष्टिकोण रखता हूँ। इस कारण न मुझे भुत दिखा न भगवान। मनुष्य मूर्ती बनाना ,मंदिर बनाना,भजन पूजा पाठ करना छोड़ दे तो उसे कही न भगवान दिखेगा न भुत।
-डॉ विजय महेता – राजकोट

प्रस्तुतकर्ता –सिकन्दर कुमार मेहता
हमसें जुड़ें –Facebook ,Twitter

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s